Gramin Dak Sevak GDS 2024 Notification।। Check eligibility,Fees, age,how to apply

Gramin Dak Sevak GDS 2024 Notification 
दोस्तों जहां दिन पर दिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है,और रोजगार के अवसर कम होते जा रही है।ऐसे में हम आपके लिए रोजगार के अवसर ढूंढ के लाए हैं।अगर आप भी SARKARI NAUKRI पाने के लिए मेहनत कर रहे हैं ,तो ये आर्टिकल आपके लिए वरदान साबित हो सकती है। ग्रामीण डाक सेवक GDS की 2024 के लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। डाक विभाग संचार मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा अभी तक इनकी कोई ऑफिशियल नोटिस जारी नहीं किया गया है। आशा है कि डाक विभाग संचार मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर के आवेदन प्रक्रिया शुरू किया जायेगा। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल घोषणा के लिए तैयार रहें और हमारे साथ जानकारी प्राप्त करने के लिए जुड़े रहे। 
India Post GDS 2024
इण्डिया पोस्ट GDS 2024

India Post GDS Vacancy 2024
                             India पोस्ट डाक सेवक जीडीएस भर्ती 2024 में Gramin Dak Sevak और Branch Post Master के लिए 20,000 से अधिक खाली पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया लेने की उम्मीद है।
Post Name Vacancy Pay
Branch Postmaster Approx 20000 Expected Rs. 12,000 – 29,380
Assistant Branch Postmaster " Rs. 10,000 – 24,470
Dak Sevaks " Rs. 10,000 – 24,470

India Post GDS Eligibility 
 इण्डिया पोस्ट जीडीएस में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को आदेवन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं पास सर्टिफिकेट की आवश्यकता है जो की विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी दोनों सामिल हो।

Post Name Educational Qualification Age Limit
Gramin Dak Sevak (GDS) Secondary School Examination pass certificate of 10th, issued by a recognized Board of School Education. 18 to 40 years

India Post GDS Age:
              India Post GDS में आवेदन करने की आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष रखी गई है।और 40 वर्ष तक के उम्मीदवार अपना आवेदन दे सकते है।

India Post GDS Fees 2024
           आवेदन प्रक्रिया को पूरी करने के लिए जीडीएस के द्वारा तय किया गया शुल्क भुगतान करना अनिवार्य है।तभी ही आपका आवेदन को अंतिम रूप दिया जायेगा।आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी पुरुष उम्मीदवार को 100 रूपया भुगतान करना होगा। महिला,एससी,एसटी,पीडब्ल्यूडी, ट्रांसजेंडर उम्मीदवार आदि को निःशुल्क आवेदन लिया जायेगा। उपरोक्त शुल्क सभी पदों पर आवेदन करने के किए समान रखा गया है।शुल्क का भुगतान उम्मीदवार किसी भी ऑनलाइन के माध्यम से कर सकता है।जैसे कि क्रेडिट कार्ड, एटीएम कार्ड, यूपीआई, नेट बैंकिंग सहित अन्य और भी साधन सम्मिलित है।

Category Application Fees
General/OBC Male Candidates Rs. 100/-
Female  NILL
SC/ST Candidates NILL
PwD  NILL
Transgender Candidates NILL

India Post GDS Form Fill Up
      फॉर्म fill up ग्रामीण डाक सेवक जीडीएस के आवेदन करने लिए ऑफिशियल वेबसाइट(www.indiapostgdsonline.gov.in) पर लिंक दिया जायेगा। हालांकि अभी आपको इंतजार करना होगा । लिंक जारी होने के बाद आप दिए हुए वेबसाइट पर जाकर साइन अप करले, अगर आप पहले से ही अपना id बना लिया है,तो लॉगिन करके पूरी तरह से पढ़े।फिर मांगे गए सभी जानकारी (ie-नाम,पिता ,माता, पता,योग्यता,मोबाइल एवम् email I'd) को भरने के बाद सेव करले।उनके बाद आपको अपलोड डॉक्यूमेंट में निर्देशानुसार अपलोड करले। अपलोड के पश्चात शुल्क का भुगतान करले।फिर उनके बाद सबमिट करले।आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद आप एक प्रिंट को निकाल कर संभाल के भविष्य के लिए रखले।

                 ऑफिशियल वेबसाइट:- www.indiapostgdsonline.gov.in 

इसी के तरह और भी जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ